Dunki Box Office Collection & BUDGET WORLDWIDE : डंकी ने दुनियाभर में कमाए इतने करोड़ जानिए

By admin

Updated on:

जवान और पठान दोनों की वैश्विक बॉक्स ऑफिस सफलता के साथ, शाहरुख खान का करियर इस साल सर्वश्रेष्ठ रहा है। हालाँकि, उनकी सबसे हालिया फिल्म डंकी को लेकर चर्चा उतनी ज़ोरदार नहीं रही, जितनी हो सकती थी। इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक, फिल्म डंकी ने गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद रिलीज के पहले दिन घरेलू स्तर पर 30 करोड़ रुपये की कमाई की। आदिपुरुष, जवान, एनिमल, पठान, टाइगर 3 और गदर 2 के बाद अब यह साल की सातवीं सबसे बड़ी ओपनिंग है। यहां तक कि ऐतिहासिक असफलता वाली आदिपुरुष ने रिलीज के पहले दिन 36 करोड़ रुपये कमाए, जबकि जवान की ओपनिंग ने 75 करोड़. रुपये कमाए।

डंकी की ओपनिंग

डंकी ने पहले दिन सिर्फ 30 करोड़ रुपये की ओपनिंग की है, sacnilk के अनुसार। फिर भी यह फिलहाल फिल्म का अनुमानित चित्रण है। सही आंकड़े अभी नहीं आए हैं। शाहरुख खान की पठान की ओपनिंग 55 करोड़ रुपये की थी। युवा पहले दिन 75 करोड़ रुपये कमाए। डंकी में शाहरुख खान, विक्की कौशल, तापसी पन्नू, बोमन ईरानी, सतीश शाह और विक्रम कोचर हैं। राजकुमार हिरानी ने डंकी का निर्देशन किया है। आपको बता दें कि डंकी फिल्म की निर्माण लागत 120 करोड़ रुपये है। फिल्म को लेकर फैन्स के बीच बनी हुई उत्साह से अनुमान लगाया जा रहा है कि डंकी पहले हफ्ते में ही अपना बजट खर्च कर लेगी।

डंकी का डायरेक्शन

खास बात यह है कि शाहरुख खान इस फिल्म के जरिए पहली बार डायरेक्टर राजू हिरानी के साथ काम कर रहे हैं.21 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म में विक्की कौशल, तापसी पन्नू, बोमन ईरानी और अन्य उल्लेखनीय कलाकार महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लन पटकथा के सह-लेखक हैं।

सालार से है टक्कर

एक और फिल्म जो “डनकी” को टक्कर देगी वह प्रशांत नील की “सलार” है, जो इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। “सलार” बॉक्स ऑफिस पर खुलने से पहले ही “डनकी” के लिए एक गंभीर खतरा है। अपने शुरुआती दिन से पहले 16,83,871 टिकटों की बिक्री के साथ, “सालार” पहले ही 35.23 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित कर चुका है।

indianewsprime.com

admin

Leave a Comment