Google Layoffs – AI की वजह से Google 30,000 कर्मचारियों की छुट्टी कर सकता है जानिए पूरी कहानी…..

By admin

Updated on:

layoffs by google

Google Layoffs

सूचना के अनुसार, कृत्रिम बुद्धिमत्ता में कंपनी की हालिया उपलब्धियों के परिणामस्वरूप गूगल अपने 30,000-व्यक्ति विज्ञापन बिक्री व्यवसाय के एक बड़े हिस्से को पुनर्गठित करने की योजना बना रहा है। गौरतलब है कि गूगल ने इस साल की शुरुआत में 12,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, जो कंपनी के इतिहास में सबसे बड़ी छंटनी थी।

इंफॉर्मेशन के अनुसार, नई एआई सफलताओं के परिणामस्वरूप निकट भविष्य में गूगल में बड़े पैमाने पर नौकरी विस्थापन होगा। लेख के अनुसार, तकनीकी निगम विज्ञापन बिक्री और ग्राहक सेवा विभागों में कुछ व्यवसायों को स्वचालित करने का इरादा रखता है।

गूगल एड्स विभाग-व्यापी बैठक के दौरान एक विशेष संख्या में कर्मचारियों की छंटनी के निर्णय पर स्पष्ट रूप से चर्चा की गई थी। यह गूगल द्वारा अपने “एआई-संचालित विज्ञापनों के नए युग” की घोषणा के बाद आया है, जिसमें संवादी विज्ञापनों की शुरूआत भी शामिल थी।

हाल के वर्षों में एआई टूल प्रमुखता से बढ़े हैं, गूगल का अपना कृत्रिम बुद्धिमत्ता अनुभाग गूगल AI एआई टूल का उपयोग करके कंपनी के संचालन को बेहतर बनाने के तरीके पर कई परीक्षण और अध्ययन कर रहा है।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई on layoffs

गूगल CEO ने यह स्वीकार करते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की कि इस निर्णय का कर्मचारियों के मनोबल पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा, उन्होंने इसे “कंपनी के लिए सबसे कठिन निर्णयों” में से एक बताया। उन्होंने आगे कहा, “गूगल में, हमने वास्तव में 25 वर्षों में ऐसा कोई क्षण नहीं देखा है।”

सुंदर पिचाई ने इस निर्णय को “कठिन लेकिन आवश्यक” बताया। अल्फाबेट के सीईओ ने कहा कि यदि व्यवसाय ने पिछले साल उन नौकरियों में कटौती नहीं की होती, तो यह “आगे चलकर और भी खराब निर्णय होता।”

पूर्व गूगल के सीईओ Larry Page on layoff

“यह कंपनी पर एक बड़ा बोझ होता।” गूगल के सीईओ लैरी पेज ने कहा, “मुझे लगता है कि दुनिया में इतने बड़े बदलाव के साथ एक साल में ऐसे क्षेत्रों में निवेश करने की क्षमता बनाना बहुत मुश्किल होगा।”

https://indianewsprime.com/

admin

1 thought on “Google Layoffs – AI की वजह से Google 30,000 कर्मचारियों की छुट्टी कर सकता है जानिए पूरी कहानी…..”

Leave a Comment