Hanu Man movie review : कैसी है प्रशांत वर्मा और तेजा सज्जा की फिल्म ‘हनुमान’

By admin

Updated on:

Hanu Man movie review : कैसी है प्रशांत वर्मा और तेजा सज्जा की फिल्म 'हनुमान'

Hanu Man movie review : प्रशांत वर्मा की पौराणिक सुपरहीरो फिल्म ‘हनुमान’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है।इस मूवी को ऑडियंस दवारा बहुत पसंद भी किया जा रहा है | यह हमारे अपने सिनेमाई ब्रह्मांड का एक भव्य प्रदर्शन है जो डीसी और मार्वल से कहीं अधिक बड़ा और शक्तिशाली है, अब से हमारे पास अपना खुद का सुपरहीरो ब्रह्मांड है, एसएस राजामौली, प्रशांत नील, सुकुमार के बराबर एक निर्देशक इतिहास बनाने की राह पर है .इस शानदार ढंग से बनाए गए महाकाव्य का वर्णन करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं, यह एक पूरी तरह से कॉमेडी एक्शन पौराणिक शुद्ध पारिवारिक फिल्म है|तेजा अपनी भूमिकाओं के लिए उपयुक्त थे, कोई भी उनके पात्रों के साथ न्याय नहीं कर सकता था। और और दर्शकों की प्रतिक्रिया के अनुसार यह फिल्म प्रशांत वर्मा के लिए सबसे बड़ी हिट रहने वाली है |

“हनु मान” फिल्म की कहानी

अंजनाधरी का रहने वाला हनुमंतु (तेजा सज्जा) एक छोटा चोर है। उनकी एक बड़ी बहन, अंजम्मा (वरलक्ष्मी सरथकुमार) है, जो उनकी बहुत देखभाल करती है। हनुमंतु मीनाक्षी (अमृता अय्यर) से प्यार करता है, जो उसी स्थान से है। गजपति (राज दीपक शेट्टी) डाकुओं से अंजनाधरी के रक्षक होने का दिखावा करता है, लेकिन वह ग्रामीणों पर नियंत्रण रखता है। एक दिन, मीनाक्षी गजपति के खिलाफ विद्रोह कर देती है, जिससे मीनाक्षी गजपति पर हमला कर देती है। मीनाक्षी को बचाने की कोशिश करते समय, हनुमंतु मुसीबत में पड़ जाता है। तभी हनुमंतु को एक बहुमूल्य पत्थर मिलता है जिसके माध्यम से उसे महाशक्तियाँ मिलती हैं। आगे क्या हुआ? हनुमंतु ने अपनी महाशक्तियों का उपयोग कैसे किया? माइकल (विनय राय) इस साजिश से कैसे जुड़ा है? फिल्म का Climax , विशेष रूप से अंतिम बीस मिनट, वर्मा की कहानी कहने की क्षमता को प्रदर्शित करते हुए, प्रभाव को बढ़ाता है। जवाब जानने के लिए फिल्म देखें.

हनु मन फिल्म की परफोर्मेंस

तेजा सज्जा ने अद्भुत काम किया. वह एक लक्ष्यहीन युवा के रूप में पूरी तरह विश्वसनीय हैं। मनोरंजक दृश्यों के दौरान वह सहज रहते हैं और भावनात्मक हिस्सों के दौरान भी उन्होंने परिपक्वता दिखाई है। सुपरहीरो के रूप में वह विश्वसनीय हैं और उनकी स्टाइलिंग भी अद्भुत तरीके से की गई है। उनकी ऊर्जा और प्रदर्शन वास्तव में इस फिल्म की संपत्ति है।अमृता अय्यर भी इस मूवी मै बहुत खूबसूरत नज़र आ रही है और उन्हें काफी स्क्रीन टाइम मिला। वह अपनी भूमिका में अच्छे हैं। नायक की बहन के रूप वरलक्ष्मी सरथकुमार ने शानदार प्रदशन किया हैं और भावनात्मक दृश्यों के दौरान उनका एक्शन अद्भुत रहा है। वह इस फिल्म में इमोशनल टच लेकर आती हैं। विनय राय खलनायक के रूप में अच्छे हैं, हालांकि उनका किरदार ऐसा लगता है जैसे सीधे किसी हॉलीवुड फिल्म से लिया गया हो। वेन्नेला किशोर को एक संक्षिप्त भूमिका मिलती है और हंसी आती है। गेटअप श्रीनू नायक के सहायक के रूप में बहुत मनोरंजन प्रदान करता है और सत्या के हिस्से काफी प्रफुल्लित करने वाले हैं। बाकी कलाकार अपनी भूमिकाओं के लिए उपयुक्त हैं।

तकनीकी मूल्य

प्रशांत वर्मा की दृष्टि शानदार है, और उनके दवारा भगवान हनुमान से संबंधित सभी दृश्यों को अच्छी तरह से प्रस्तुत किया गया है।दशरधि सिवेंद्र का कैमरा वर्क शीर्ष पायदान का है। सभी फ़्रेम बड़े स्क्रीन पर एक समृद्ध कैनवास लुक देते हुए भव्य दिखते हैं। और इन सब के अलावा गौरा हरि, अनुदीप देव और कृष्णा सौरभ के गाने भी प्यारे हैं और कहानी के साथ काफी मेल खाते हैं। गौरा हरि का बैकग्राउंड स्कोर आवश्यकता पड़ने पर कथा को पूरा करता है और मुख्य दृश्यों में अच्छा मूल्य जोड़ता है।भव्य दृश्यों के लिए पूरे कला विभाग और वीएफएक्स विभाग का विशेष उल्लेख। सभी वीएफएक्स शॉट्स काफी अच्छे दिखते हैं और सीमित बजट के साथ इस तरह का आउटपुट साबित करना वास्तव में सराहनीय है।प्राइमशो एंटरटेनमेंट द्वारा उत्पादन मूल्य भव्य हैं।

“हनु मान” फिल्म कास्ट, ट्रेलर और बजट

Release Date12 January 2024
LanguageTelugu
Dubbed InHindi, Tamil, Malayalam, Kannada
GenreAction, Adventure, Fantasy
Duration2h 38min
CastTeja Sajja, Amritha Aiyer, Varalaxmi Sarathkumar, Vinay Rai, Vennela Kishore, Satya, Getup Srinu, Deepak Shetty, Ravi Teja
DirectorPrasanth Varma
WriterPrasanth Varma
CinematographyDasaradhi Sivendra, Sumer Verma
MusicAnudeep Dev, Hari Gowra, Jay Krish, Krishna Saurabh
ProducerK. Niranjan Reddy
ProductionRKD Studios
Budget50 Crores

http://indianewsprime.com/

admin

Leave a Comment